वृषभ राशी का भविष्य राशिफल २०१८

taurus1111

वृषभ राशी का राशिफल : वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है । आपकी राशी में कृत्तिका, रोहिणी, मृगशिरा नक्षत्र आते हैं जिनके स्वामी सूर्य, चन्द्र, मंगल हैं ।आपकी वृषभ राशि होने के कारण आपकी शारीरिक बनावट आकर्षक होती है । आपके कंधे चौड़े होते हैं । आपकी आँखें बडी़-बडी़ और छाती मजबूत है ।
आप साहसी और हंसमुख स्वभाव के व्यक्ति हैं । आप अपने प्रयासों द्वारा किसी भी परिस्थिति को संभाल सकने में सक्षम होते हैं । शुक्र आपको सौंदर्य का स्वामी बनाता है ।
आप पूर्ण ईमानदारी और लगन के साथ अपने परिवार और बड़े बुजुर्गों की ज़िम्मेदारी निभाने के लिए तैयार रहते हैं । आप के लिए उपयुक्त कैरियर कपड़ों का कारोबार, स्टेशनरी, प्रशिक्षक या भाषा केशिक्षक से संबंधित एवं मुद्रण व् फ़ोटोग्राफ़ी आदि हो सकता है ।

आपके गृह, नक्षत्रों की स्थिति के कारण वर्ष 2018 में कुछ बाधाएँ आपके रास्ते में आएंगी लेकिन आप धैर्य और कड़ी मेहनत की बदौलत इनसे आसानी से बाहर निकल जायेंगे | आपके ब्यापारिक पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर ग़लतफ़हमी हो सकती है अतः इस अवधि में आपको थोडा शांति काम लेने की जरूरत है, क्योंकि गुस्सा करने से काम बिगड़ सकता है तथा आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है |ग्रहों के अनुसार साल 2018 में आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और आय के कुछ नए रास्ते बनेंगे, अक्टूबर माह के बाद आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। वित्त संबंधी मामलों में आप को एक नई रणनीति बनाने की जरूरत है । परिवार में सभी लोग और परिजन एक-दूसरे के साथ घुल-मिल कर रहेंगे।

बच्चों की शिक्षा अच्छी रहेगी और परीक्षा में उनका प्रदर्शन भी क़ाबिल-ए-तारीफ़ होगा। साल के अंत तक आप सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएँगे और यही आपकी सफ़लता का सबसे बड़ा राज़ भी होगा। इस साल आपको कम बाधाओं का सामना करना पड़ेगा ।फलादेश 2018 के अनुसार आर्थिक मामलों में इस साल आपको बेहद ही सतर्क रहने की दरकार है। साथ ही फालतू के ख़र्च पर लगाम की ज़रूरत है, तभी आप पैसे बचाने में सफल होंगे। आर्थिक तंगी के कारण पारिवारिक जीवन में परेशानियाँ हो सकती हैं। पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के मुताबिक़ आपको मुनाफ़ा नहीं होगा। जनवरी के महीने में आर्थिक नुक़सान होने की संभावना है, इसलिए पहले से ही सतर्क रहें, हालाँकि वास्तु उपाय से आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाया जा सकता है।

भविष्यवाणी 2018 के अनुसार शिक्षा के मामले में यह साल आपके पक्ष में रहेगा। इस साल आपका भाग्य भी पढ़ाई के मामले में आपके साथ साया बनकर रहेगा। इस अवधि में आप कई सकारात्मक बदलाव पाएँगे। जैसा कि शुक्र आपका स्वामी है, इसलिए आप रचनात्मकता, जोश और उत्साह से लबरेज़ रहेंगे। अपने दृढ़ संकल्प और काम के प्रति समर्पण के लिए आप सम्मानित भी होंगे। आपके लिए यह भी ज़रूरी है कि आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें और उसे प्राप्त करने के लिए पढ़ाई में जी-जान से जुट जाएँ।

फलादेश 2018 के अनुसार इस साल आपकी पारिवारिक स्थिति औसत रहने वाली है। जनवरी के महीने में जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। अतः आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। जनवरी से लेकर मार्च तक की अवधि आपके लिए मुश्किल भरी होगी ।

2018 में सितारों की चाल कहती है कि, इस साल आपकी सेहत कुछ ठीक नहीं रहने वाली है। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसलिए सेहत के मामले में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें। इस साल आपको सिरदर्द, ब्लड-प्रेशर और हृदय संबंधी विकार परेशान कर सकते हैं |

सभी प्रकार की परेशानियों से बचने के लिए शिवजी एवं शुक्र देव की पूजा करें तथा उनके मन्त्रों का जप करें । शिवजी का मंत्र है : “ ॐ नमः शिवाय “। एवं शुक्र देव का मन्त्र है : “ ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः “। आपको बीच की अंगुली में हीरा रत्न को सोने की अंगूठी में बनवा कर किसी पंडित से सिद्ध करवा कर पहनना चाहिए ।

आपके लिए भाग्यशाली हैं :
आपका भाग्यशाली रंग है : सफेद रंग
आपका भाग्यशाली दिन है : शुक्रवार
आपका भाग्यशाली नम्बर है : 6 (छः )

डिस्क्लेमर : “स्मार्ट एस्ट्रो गुरु ” किसी भी प्रकार की जानकारी की न ही तो जिम्मेदारी लेता है और न ही किसी प्रकार की गारंटी देता है । उपरोक्त सभी प्रकार की भविष्य फल की जानकारी गृह नक्षत्रों व् राशियों की गणितीय गणना के आधार पर दी जाती है , अतः गणना में किसी प्रकार की त्रुटी भी हो सकती है ।
उपरोक्त सभी प्रकार की जानकारी आपके मार्गदर्शन हेतु दी जाती है फिर भी आप अपने पूर्ण विवेक एवं बुद्धि से सोच समझ कर कार्य करें । हालाँकि हम इसके सही होने की पूर्ण कोशिश करते हैं । ये हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषियों द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है । हम भगवान् शंकर से प्रार्थना करते हैं की ये वर्ष व् सम्पूर्ण जीवन मंगलमय हो ।