कर्क राशि का भविष्य राशिफल वर्ष २०१८ 

cancer1111कर्क राशि का भविष्य राशिफल : आपकी राशी में पुनर्वसु, पुष्य, अश्लेशा नक्षत्र आते हैं जिनके स्वामी क्रमशः गुरु, शनि और बुध होते हैं । कर्क राशि सबसे भाग्यशाली राशि मानी जाती है और चंद्रमा उसका स्वामी है ।
आप बेहद संवेदनशील, जिज्ञासु और बेचैन प्रवृत्ति के ब्यक्ति हैं । आप अपने परिवार और दोस्तों के लिए समर्पण का भाव रखते हैं । आप शारीरिक रूप से मध्यम आकार वाले, गोरे रंग के, चौड़ी छाती और लंबी भुजाओं वाले होते हैं ।
आपका अपने परिवार और बच्चों के साथ बहुत लगाव है । आपके लिए उपयुक्त व्यवसाय – चित्रकला, जल और सिंचाई विभाग से संबंधित, व्यापार और वनस्पति विज्ञान, कपास, चावल और दुग्ध व्यवसाय, सफेद धातु तथा सफेद पत्थर से संबंधित ब्यापार आप के लिए अच्छे हैं |

पूरे वर्ष २०१८ में आप उत्साह से लबरेज़ रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। हो सकता है कि इस साल आपके कुछ प्रियजन आपको ठीक-से नहीं समझें और इसके चलते रिश्तों में तनाव आ सकता है। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा–छोटी-मोटी नोंक-झोंक को नकारा नहीं जा सकता है। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा।

सामाजिक तौर पर भी 2018 में आपका यश फैलेगा। इस साल आपका पूरा ध्यान सेहत के ऊपर होना चाहिए, क्योंकि संक्रामक रोगों की चपेट में आने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा असंतोष महसूस हो सकता है–इस दौरान तल्ख़ वाद-विवाद से बचने में ही समझदारी है। ख़र्चों में काफ़ी इज़ाफ़ा हो सकता है। हालाँकि कमाई भी ठीक होगी, लेकिन ख़र्चों पर लगाम लगाने की ज़रूरत बनी रहने वाली है। ऐसा न होने पर आर्थिक रूप से काफ़ी दिक़्क़तें आ सकती हैं।

विद्यार्थी इस दौरान अच्छा प्रदर्शन करेंगे और बच्चों की संकल्प-शक्ति में वृद्धि होगी। आप आरामदेह जीवन का आनन्द उठाएंगे, क्योंकि पूरे साल आपकी सोच के केन्द्र में सुख-सुविधाएँ रहने वाली हैं। इसके लिए आप कठिन परिश्रम भी करेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए बढ़िया है, लेकिन कुछ चुनौतियों का सामना भी आपको करना पड़ सकता है।

आपको रोजाना शिवजी की सेवा करनी चाहिए तथा “ ॐ नमः शिवाय “ का जाप करना चाहिए हर शनिवार को हनुमान चालीसा का जाप करना चाहिए ।
शिवजी का मंत्र है : “ ॐ नमः शिवाय “

 आपके लिए भाग्यशाली हैं :
आपका भाग्यशाली रंग है : क्रीम व् सफेद रंग
आपका भाग्यशाली दिन है : सोमवार
आपका भाग्यशाली नम्बर है : 2(दो )

डिस्क्लेमर : “स्मार्ट एस्ट्रो गुरु ” किसी भी प्रकार की जानकारी की न ही तो जिम्मेदारी लेता है और न ही किसी प्रकार की गारंटी देता है । उपरोक्त सभी प्रकार की भविष्य फल की जानकारी गृह नक्षत्रों व् राशियों की गणितीय गणना के आधार पर दी जाती है , अतः गणना में किसी प्रकार की त्रुटी भी हो सकती है ।
उपरोक्त सभी प्रकार की जानकारी आपके मार्गदर्शन हेतु दी जाती है फिर भी आप अपने पूर्ण विवेक एवं बुद्धि से सोच समझ कर कार्य करें । हालाँकि हम इसके सही होने की पूर्ण कोशिश करते हैं । ये हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषियों द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है । हम भगवान् शंकर से प्रार्थना करते हैं की ये वर्ष व् सम्पूर्ण जीवन मंगलमय हो ।