धनु राशि का भविष्य राशिफल २०१८

sagittarius1111धनु राशि का भविष्य राशिफल : धनु राशि के स्वामी गुरु (वृहस्पति देव ) हैं । आपकी राशी में राशी में मूल, पूर्वाषाढ़, उत्तराषाढ़ा, नक्षत्र आते हैं जिनके स्वामी केतु, शुक्र एवं सूर्य हैं ।
आप दार्शनिक स्वाभाव के हैं एवं मनोगत विज्ञान के लिए झुकाव रखते हैं इसके साथ ही साथ आप मानवीय और थोड़ा आवेगी भी होते हैं ।
आप उद्यमी , शारीरिक रूप थोडे़ मोटे एवं ज्यादातर लोग बादामी आँखों और भूरे रंग के बाल वाले होते हैं ।
आम तौर पर, धनु राशि के लोग सुस्त स्वभाव के होते हैं । आप पारंपरिक और रूढ़िवादी विचारों का समर्थन करते हैं तथा सहानुभूति और प्यार करने वाले होते हैं । धनु राशि के व्यक्ति कभी कभी अधिक बेचैन और चिंतित भी हो जाते हैं । आप आस्तिक तथा ईमानदार होते हैं एवं इन्हें पाखंड और दिखावा पसंद नहीं होता है ।

धनु राशि के जातकों को इस वर्ष  २०१८ में उन्नति के कई मौक़े मिलेंगे। आपके संकल्प की दृढ़ता आपको 2018 में बहुत आगे ले जाएगी। मार्च के महीने तक आय में वृद्धि होने के योग दिखाई दे रहे हैं। उसके बाद मई तक आपके ख़र्चे में वृद्धि हो सकती है, लेकिन उसके बाद फिर बाक़ी बचे साल के लिए गाड़ी पटरी पर लौट आएगी। अतः रुपये-पैसे की अधिक चिन्ता नहीं रहेगी।

आय के नए स्रोतों को खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा और आप एकाधिक स्रोतों से धनार्जन करने में सफल भी रहेंगे। शनि देव आपको कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेंगे। हालाँकि काम में आवश्यकता से अधिक व्यस्तता भी अच्छी नहीं है; आपको अपनी सेहत का भी ध्यान ठीक से रखना चाहिए। मार्च से मई तक का समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है और अक्टूबर के बाद स्वास्थ्य से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। गाड़ी चलाने में सावधानी बरतें।

बच्चे परिश्रमी रहेंगे और विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। घरेलू जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा–कभी-कभी थोड़ी नोंक-झोंक को नकारा नहीं जा सकता है। हालाँकि इस वर्ष आपको बोलते समय संयम बरतने की ज़रूरत है, अन्यथा रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा, लेकिन जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। प्रेम के पक्ष में बेहतरी नज़र आ रही है। विरोधियों पर आप क़ाबू करने में सफल रहेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा है, हालाँकि सेहत को लेकर सतर्क रहें।

सभी प्रकार की परेशानियों से बचने के लिए शिवजी की पूजा करें तथा उनके मन्त्रों का जप करें । शिवजी का मंत्र है : “ ॐ नमः शिवाय “ ।  आपको इंडेक्स अंगुली में पुखराज रत्न को सोने की अंगूठी में बनवा कर किसी पंडित से सिद्ध करवा कर पहनना चाहिए ।

आपके लिए भाग्यशाली हैं :
आपका भाग्यशाली रंग है : सुनहरा पीला
आपका भाग्यशाली दिन है : गुरूवार
आपका भाग्यशाली नम्बर है : ३ (तीन )

डिस्क्लेमर : “स्मार्ट एस्ट्रो गुरु ” किसी भी प्रकार की जानकारी की न ही तो जिम्मेदारी लेता है और न ही किसी प्रकार की गारंटी देता है । उपरोक्त सभी प्रकार की भविष्य फल की जानकारी गृह नक्षत्रों व् राशियों की गणितीय गणना के आधार पर दी जाती है , अतः गणना में किसी प्रकार की त्रुटी भी हो सकती है ।
उपरोक्त सभी प्रकार की जानकारी आपके मार्गदर्शन हेतु दी जाती है फिर भी आप अपने पूर्ण विवेक एवं बुद्धि से सोच समझ कर कार्य करें । हालाँकि हम इसके सही होने की पूर्ण कोशिश करते हैं । ये हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषियों द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है । हम भगवान् शंकर से प्रार्थना करते हैं की ये वर्ष व् सम्पूर्ण जीवन मंगलमय हो ।