मिथुन राशी का भविष्य राशिफल २०१८

gemini1111

मिथुन राशी का राशिफल : मिथुन राशि का स्वामी बुध है । आपकी राशी में मृगशिरा, आर्द्र, पुनर्वसु नक्षत्र आते हैं जिनके स्वामी मंगल, राहु, गुरु है । आप स्वभाव से परिश्रमी, आत्म निर्भर और विनोद पूर्ण व्यक्ति हैं । आपके जीवन का प्रारंभिक जीवन संघर्ष पूर्ण रहेगा । लेकिन यह संघर्ष आपको विजेता के रुप में बाकी जीवन को जीने की प्रेरणा देगा ।
आपके व्यवहार में कुशलता व लचीलापन स्पष्ट रुप से देखा जा सकता है । आप परिश्रमी होने के कारण आप संघर्ष से घबराते नहीं है ।
आप धन का उपयोग बहुत सोच समझ कर करते हैं भविष्य के लिए बचत करने की आदत अच्छी है । मिथुन राशि के लोग दोहरे स्वभाव वाले होते हैं । प्रशासनिक अधिकारी, कैशियर, डाक और तार, प्रकाशक, विश्लेषक, मनोगत विज्ञान, कमीशन एजेंट, दूरसंचार, व्यापारी आदि ।
मिथुन राशि के जातकों में अभिव्यक्ति की कला अन्तर्निहित होती है–यह क्षमता आपको पूरे साल मदद करेगी। हालाँकि पहले महीने में आपको अपने शब्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत है, क्योंकि शब्दों का ग़लत चुनाव विवाद की वजह बन सकता है।काम-काज को बढ़ाने के लिए आप घर से दूर जा सकते हैं। इससे आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। हालाँकि इसके चलते प्रियजनों से हुई दूरी आपको बेचैन कर सकती है। इसलिए निजी और पेशेवर जीवन में सन्तुलन बनाने की आवश्यकता है।

जहाँ तक बाल-बच्चों को लेकर मिथुन के लिए 2018 भविष्यफल की बात है, उनका ऊधमी बर्ताव जारी रहेगा, लेकिन वे तेज़ी-से नई-नई चीज़ें सीखेंगे और विभिन्न गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यदि आपका अभी तक विवाह नहीं हुआ है और आप इसके इच्छुक हैं, तो दिसंबर के मध्य तक इच्छित साथी से बैंड बजने के योग भी बनते नज़र आ रहे हैं।

साल की आख़िरी तिमाही में ख़र्चे बढ़ सकते हैं, इसलिए ज़रा संभलकर जेब ढीली करें। सेहत में उतार-चढ़ाव मुमकिन है और वात रोग, गठिया आदि के संकेत दिखाई दे रहे हैं–खान-पान में सावधानी अपेक्षित है। इस साल व्यवसाय अधिक लाभ लेकर आएगा। आपकी पेशेवर सफलता की बुनियाद आपके द्वारा किया गया परिश्रम ही रखेगा। सार यह है कि इस वर्ष आपको उन्नति और सफलता के कई मौक़े मिलने वाले हैं।

सभी प्रकार की परेशानियों से बचने के लिए शिवजी एवं बुध देव की पूजा करें तथा उनके मन्त्रों का जप करें | शिवजी का मंत्र है । “ ॐ नमः शिवाय “ । एवं बुध देव का मन्त्र है : “ ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः “। आपको छोटी अंगुली में पन्ना रत्न को सोने की अंगूठी में बनवा कर किसी पंडित से सिद्ध करवा कर पहनना चाहिए ।

आपके लिए भाग्यशाली हैं :
आपका भाग्यशाली रंग है : हरा
आपका भाग्यशाली दिन है : बुधवार , शुक्रवार
आपका भाग्यशाली नम्बर है : 5 (पांच )

डिस्क्लेमर : “स्मार्ट एस्ट्रो गुरु ” किसी भी प्रकार की जानकारी की न ही तो जिम्मेदारी लेता है और न ही किसी प्रकार की गारंटी देता है । उपरोक्त सभी प्रकार की भविष्य फल की जानकारी गृह नक्षत्रों व् राशियों की गणितीय गणना के आधार पर दी जाती है , अतः गणना में किसी प्रकार की त्रुटी भी हो सकती है ।
उपरोक्त सभी प्रकार की जानकारी आपके मार्गदर्शन हेतु दी जाती है फिर भी आप अपने पूर्ण विवेक एवं बुद्धि से सोच समझ कर कार्य करें । हालाँकि हम इसके सही होने की पूर्ण कोशिश करते हैं । ये हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषियों द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है । हम भगवान् शंकर से प्रार्थना करते हैं की ये वर्ष व् सम्पूर्ण जीवन मंगलमय हो ।