सिंह राशि का भविष्य राशिफल वर्ष २०१८ 

leo1111सिंह राशि का भविष्य राशिफल : सिंह राशि का स्वामी सूर्य है । आपकी राशि में माघ, पूर्वाफाल्गुनी, उत्तर्फाल्गुनी नक्षत्र आते हैं जिनका स्वामित्व केतु, शुक्र, सूर्य के पास है ।
सिंह राशि के व्यक्ति दिखने में प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले, चौडे़ कंधों से युक्त होते हैं, आप स्वभाव से उत्साही, निडर और साहसी होते हैं और उदार प्रकृति के व्यक्तियों का सम्मान करने वाले होते हैं । आपमें नेतृ्त्व की अदभुत क्षमता है । आप स्वभाव से दृढ़ निश्चयी होते हैं ।
आप स्वयं को जीवन के किसी भी माहौल के अनुरुप ढा़ल सकते हैं । आप महत्वाकांक्षी हैं और कभी-कभी लालची भी हो सकते हैं । आप पुस्तकें पढ़ने में अत्यधिक दिलचस्पी रखते हैं । आप संतोष और वैराग्य में सक्षम हैं ।आपके लिए उपयुक्त व्यवसाय सरकारी अधिकारी, वैज्ञानिक, वकील, प्रोफेसर, इंजीनियर, व्यापार और संस्था के प्रमुख के रूप में और दवाओं से संबंधित कार्य उपयुक्त कैरियर हो सकते हैं ।

सिंह का भविष्यकथन संकेत कर रहा है कि इस वर्ष धार्मिक और आध्यात्मिक क्रिया-कलापों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। मुमकिन है कि इस दौरान आप तीर्थयात्रा पर भी जाएँ। जनवरी-फ़रवरी में भाई-बहन में किसी की तबियत बिगड़ सकती है। आपके पराक्रम में बढ़ोत्तरी होगी। यदि बात प्रेम-संबंधों कि करें तो आपको मिश्रित फल प्राप्त होने वाले हैं–एक तरफ़ कुछ ग़लतफ़हमी होना मुमकिन है, वहीं दूसरी तरफ़ अपने प्रिय के साथ संबंधों की ताज़गी भी महसूस कर सकते हैं।

आपके कर्म आपको सफलता की राह पर ले जाएंगे; हालाँकि आपको आलस्य से दूर रहने की ज़रूरत है। वैवाहिक जीवन में सुख की वृद्धि होगी। इस वर्ष आप अनुभव कर सकते हैं कि आपका जीवन आगे की ओर तेज़ी-से बढ़ रहा है और अलग-अलग तरह के हालात आपकी राह में आ रहे हैं। आर्थिक तौर पर आप प्रगति करेंगे। बच्चों को ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है।

आपको बच्चों का ख़ास ख़्याल रखना पड़ेगा और उनके उद्देश्यों की प्राप्ति में उनकी सहायता करनी पड़ेगी। आपके लिए विदेश-यात्रा के योग भी नज़र आ रहे हैं। जनवरी-फ़रवरी में गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अक्टूबर के मध्य से पारिवारिक व पेशेवर जीवन में सकारात्मक चिह्न दिखाई देने लगेंगे। सामाजिक तौर पर प्रतिष्ठा में भी इस वर्ष वृद्धि होगी।

आप शिव जी के सेवा करें , शिवलिंग पर रोजाना जल चढ़ाएँ तथा “ ॐ नमः शिवाय “ मंत्र का रोजाना जाप करें ।
 आपके लिए भाग्यशाली हैं :
आपका भाग्यशाली रंग है : सुनहरा व् केशरिया
आपका भाग्यशाली दिन है : रविवार व् बुधवार
आपका भाग्यशाली नम्बर है : 1 (एक )

डिस्क्लेमर : “स्मार्ट एस्ट्रो गुरु ” किसी भी प्रकार की जानकारी की न ही तो जिम्मेदारी लेता है और न ही किसी प्रकार की गारंटी देता है । उपरोक्त सभी प्रकार की भविष्य फल की जानकारी गृह नक्षत्रों व् राशियों की गणितीय गणना के आधार पर दी जाती है , अतः गणना में किसी प्रकार की त्रुटी भी हो सकती है ।
उपरोक्त सभी प्रकार की जानकारी आपके मार्गदर्शन हेतु दी जाती है फिर भी आप अपने पूर्ण विवेक एवं बुद्धि से सोच समझ कर कार्य करें । हालाँकि हम इसके सही होने की पूर्ण कोशिश करते हैं । ये हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषियों द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है । हम भगवान् शंकर से प्रार्थना करते हैं की ये वर्ष व् सम्पूर्ण जीवन मंगलमय हो ।