तुला राशि का भविष्य राशिफल वर्ष २०१८ 

libra1111तुला राशि का भविष्य राशिफल : तुला राशि का स्वामी शुक्र है । आपकी राशि में चित्रा, स्वाति, विशाखा नक्षत्र इसमें आते हैं जिनके स्वामी मंगल , राहू , एवं ब्रहस्पति हैं ।
तुला राशि वाले गोरे रंग के, मध्यम आकार के कद वाले ,चौड़े मुख वाले , सुंदर आवेगहीन, सुस्त, कामुक स्वभाव वाले होते हैं. आप आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी है । आप आदर्शवादी है, स्वभाव से चतुर और दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने वाले होते हैं, आपका न्याय पूर्ण स्वभाव है । आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे । आप अधिकतर बेहतरीन और साहसिक अवसरों की तलाश में रहेंगे । आप दूसरों के हितों की अवहेलना होते नहीं देख सकते है । आपके स्वभाव में संतोष का भाव निहित रहता है । आप भगवान पर विश्वास रखने वाले , विनम्र और एक अच्छे जीवन साथी होते हैं । आप सदाचारी , विचारशील व् चंचल स्वभाव व्यक्ति है ।

साल २०१८ की शुरुआत ऊर्जा-पूर्ण रहेगी, लेकिन व्यवहार में आक्रामकता हो सकती है जिसे नियंत्रित करने की आवश्यकता है–वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सुख-शान्ति के लिए यह ज़रूरी है। जनवरी से मार्च के दौरान सेहत थोड़ी गड़बड़ रह सकती है। शब्दों को सोच-समझकर बोलें, नहीं तो मुमकिन है कि उनसे किसी की संवेदनाएँ आहत हों। इस साल कार्यालय आपके लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि यहाँ आपके विचार मूर्त रूप धारण करेंगे और चीज़ें आपके अनुकूल होती दिखेंगी।

लेकिन आपको आलस्य से दूर रहने की ज़रूरत है। सहकर्मियों का व्यवहार सामान्य रहेगा; आपको अपनी क्षमताओं का उपयोग करने की आवश्यकता है। जनवरी से मार्च के बीच आय में वृद्धि के योग भी नज़र आ रहे हैं। इसके बाद आपके प्रयास नए क्षेत्रों के दरवाज़े खोलेंगे। घरेलू जीवन में संतोष और सुख का अभाव महसूस हो सकता है; संभव है आप ख़ुद को परिजनों से थोड़ा दूर महसूस करें–यह भी हो सकता है कि आप घर-परिवार को काफ़ी कम समय दे पाएँ। कई छोटी-छोटी यात्राएँ और कुछ लंबी दूरी की यात्राएँ इस वर्ष होना मुमकिन हैं।

बच्चे आनन्दित रहेंगे और ज़िन्दगी का लुत्फ़ उठाएंगे। विद्यार्थी कठिन परिश्रम करेंगे और फिर उसका फल भी प्राप्त करेंगे। मार्च के बाद वैवाहिक जीवन में काफ़ी बेहतरी होगी। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा। आपको आय के नए स्रोत ढूंढने पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

आपको शनिवार को हनुमान जी की पूजा करके “हनुमान चालीसा का पाठ” करना चाहिए सभी प्रकार की परेशानियों से बचने के लिए शिवजी की पूजा करें तथा उनके मन्त्रों का जप करें । शिवजी का मंत्र है : “ ॐ नमः शिवाय “ । आपको बीच की अंगुली में हीरा रत्न को सोने की अंगूठी में बनवा कर किसी पंडित से सिद्ध करवा कर पहनना चाहिए ।

आपके लिए भाग्यशाली हैं :
आपका भाग्यशाली रंग है : सफेद
आपका भाग्यशाली दिन है : शुक्रवार
आपका भाग्यशाली नम्बर है : 6 (छः )

डिस्क्लेमर : “स्मार्ट एस्ट्रो गुरु ” किसी भी प्रकार की जानकारी की न ही तो जिम्मेदारी लेता है और न ही किसी प्रकार की गारंटी देता है । उपरोक्त सभी प्रकार की भविष्य फल की जानकारी गृह नक्षत्रों व् राशियों की गणितीय गणना के आधार पर दी जाती है , अतः गणना में किसी प्रकार की त्रुटी भी हो सकती है ।
उपरोक्त सभी प्रकार की जानकारी आपके मार्गदर्शन हेतु दी जाती है फिर भी आप अपने पूर्ण विवेक एवं बुद्धि से सोच समझ कर कार्य करें । हालाँकि हम इसके सही होने की पूर्ण कोशिश करते हैं । ये हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषियों द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है । हम भगवान् शंकर से प्रार्थना करते हैं की ये वर्ष व् सम्पूर्ण जीवन मंगलमय हो ।